Film Adipurush | Mumbai | बॉलीवुड | ब्रेकिंग न्यूज़

आदिपुरुष के सेट पर लगी आग सैफ अली खान और प्रभास अभिनीत है फिल्म ,400 करोड़ है बजट

मुंबई :-महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गोरेगांव स्थित प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष के सेट पर भारी आग लगने की खबर आयी है।सेट पर लगी आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां मौजूद की गयी है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह फिल्म की शूटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही सेट पर आग लग गई और देखते ही देखते कुछ ही देर में तेजी से फैलने लगी। फिल्म के सेट पर लगभग साठ लोग मौजूद थे।
मुंबई फायर ब्रिगेड के अनुसार, घटनास्थल पर दमकल की आठ गाड़ियां, पांच जंबो टैंकर, एक पानी का टैंकर और एक जेसीबी मौजूद है। घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल आग बुझाने का कार्य जोरों पर है। अधिकारियों ने इसे स्तर दो की आग बताया है।  इस फिल्म में सैफ अली खान और प्रभाष लीड रोल में हैं।  हालांकि जब आग लगी तब सेट पर सैफ अली खान और प्रभास मौजूद नहीं थे।
फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने मिडिया  को बताया कि आग के दौरान सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम थे जिसके चलते सेट पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित रहे।
फिल्म ‘आदिपुरुष’ का बजट लगभग 400 करोड़ रुपये बताया गया है। इस फिल्म का सेट मुंबई में गोरेगांव पश्चिम इलाके के बांगुर नगर में लगा हुआ है। इस सेट पर पिछले दो महीने से सूटिंग की रिहर्सल और तैयारियां चल रही थीं।

मंगलवार की सुबह सुबह फिल्म के निर्देशक ओम राउत और फिल्म में भगवान राम का किरदार निभा रहे अभिनेता प्रभास ने ट्वीट करके शूटिंग शुरू होने की बात अपने प्रशंसकों के साथ साझा की थी। लेकिन बाद में ये घटना घाट गयी

क्या रही है घटना की वजह ?

वह उपस्थित प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मंगलवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेट पर अचानक से धुआं नजर आया । ये धुआं बिजली के तारों से निकल रहा था। शूटिंग के दौरान इस्तेमाल हो रहे भारी भरकम उपकरणों और रोशनी के सामान के चलते पुराने तारों पर लोड पड़ा और इनमें शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।
देखते ही देखते आग ने सूखी लकड़ी से बने और पेंट से रंगे पुते सेट को अपनी चपेट में ले लिया और भयानक रूप धारण कर लिया । फिल्म का काफी काम चूंकि वीएफएक्स पर होना बताया गया है, इसलिए वहां ऐसे दृश्यों की शूटिंग के दौरान बैकग्राउंड में इस्तेमाल होने वाला कपड़ा भी भारी मात्रा में मौजूद था, इससे आग के और भी हालात और बिगड़े।
आदिपुरुष फिल्म के सेट पर तमाम विदेशी तकनीशियन भी इस दौरान मौजूद थे। फिल्म के निर्माण से जुड़े लोगों ने पहले भी जानकारी दी थी कि फिल्म निर्देशक ओम राउत इस बार हॉलीवुड फिल्मों ‘अवतार’ और ‘स्टार वार्स’ जैसी फिल्मों के वीएफएक्स तकनीशियनों को इस फिल्म में ला रहे हैं।
ओम राउत की पिछली फिल्म ‘तानाजी’ आयी थी  पिछले साल की हिंदी सिनेमा की सबसे  ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी । फिल्म ‘आदिपुरुष’ हाल ही में सैफ अली खान के उस बयान को लेकर लंबे समय तक चर्चा मे रही, जिसमें उन्होंने इस फिल्म में राम कथा के खलनायक राणव का मानवीय चेहरा प्रस्तुत करने की बात कही थी। सैफ अली खान आदिपुरुष फिल्म में रावण का किरदार निभा रहे हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *