बिज़नेसराष्ट्रीय

इंडियन रेलवे में 3400 पदों पर भर्तियां खुलीं, आप ऐसे कर सकते हैं आवेदन

Recruitment opened for 3400 posts in Indian Railways, you can apply

18 नवंबर 21
नई दिल्ली : भारतीय रेलवे ने विभिन्न क्षेत्रों और पदों के लिए करीब तीन हजार पदों पर नियुक्तियां करने की घोेषणा की है। अगर आपको नौकरी की दरकार है और आप रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो तत्काल आवेदन कर सकते हैं। पूर्वमध्य रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे व दक्षिण पूर्व रेलवे ने यह नौकरियां निकाली हैं। अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत दक्षिेण पूर्वी रेलवे ने 1785 अपरेंटिस नियुक्तियां निकाली हैं। इसकी संपूर्ण जानकारी आरआरसी दक्षिेण पूर्वी रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। भर्ती के लिए आवेदन करने की अतिम तिथि 14 दिसंबर नियत की गई है।

इन पदों पर निकाली हैं नियुक्तियां

रेलवे ने एसीटी अपरेंटिस के लिए 1785 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं जिसके लिए संबंधित ट्रेड में आइटीआइ और दसवीं उत्तीर्ण होने की आर्हता रखी गई है। आयु सीमा 24 वर्ष तक है। सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए शुल्क सौ रुपये रखा गया है तथा एससी-एसटी, महिला व पीड्बलूडी के लिए आवेदन शुल्क कोई नहीं है। भुगतान आन लाइन व बैंक में भी किया जा सकता है।

तकनीकि लोगों के लिए भर्ती

उत्तर मध्य रेलवे में भर्ती सेल (आरआरसी) ने 16 सौ से अधिक पदों को भरने के लिए अधिसूचना जारी की है। इसमें प्रयागराज डिवीजन में 703, ­ाांसी डिवीजन में 480, ­ाांसी कार्यशाला में 185 पद शामिल हैं। इसमें वेल्डर, वाइंडर, मशीन, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, मैकेनिक, वायरमैन आदि पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक दिसंबर तय की गई है। इच्छुक लोग अधिक जानकारी विभाग की अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

चिकित्सक भी चाहिए रेलवे को

पूर्व मध्य रेलवे में जीडीएमओ तथा अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवार भर्ती के लिए 22 नवंबर को वाक इन इंटरव्यूह में भाग ले सकते हैं। यह भर्ती हड्डी रोग विशेषज्ञ एक पद, चिकित्सक दो पद, जीडीएम दो पद के लिए हैं। अभ्यर्थी का जीडीएमओ व एमबीबीएस होना जरूरी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button