Uncategorized

किसान आयोग की मांग को लेकर भा0 कि0 यू0 “भानू” आर-पार की लड़ाई को तैयार – रंजीत कुमार “राजू” आर्य

किसान आयोग की मांग को लेकर भा0 कि0 यू0 "भानू" आर-पार की लड़ाई को तैयार - रंजीत कुमार "राजू" आर्य


किसान आयोग की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन “भानू” आर-पार की लड़ाई को तैयार – रंजीत कुमार “राजू” आर्य

24 जनवरी को 10 बजे संगठन के प्रदेश कार्यालय नगला इमलिया पर श्रद्धांजलि सभा में पदाधिकारियों से पहुंचने का किया आह्वान

एटा। भीषण सर्दी एवं कोहरे के चलते नष्ट हो रही फसलों के कारण देश का किसान परेशान है। भयानक सर्दी कोहरे के चलते जनमानस में बीमारियों का प्रकोप फैलना जारी है, वहीं भयंकर कोहरा तुषार पडने से मटर, सरसों, आलू, गेहूं इत्यादि की सभी फसलें पूरी तरह चौपट होने के कगार पर है। जिसकी वजह से किसान की हालत बद से बदतर बनी हुई है।
किसानों को बरबादी से बचाने के लिए केंद्र तथा प्रदेश की सरकारों से तत्काल राहत पहुंचाने की मांग करते हुए भारतीय किसान यूनियन “भानु” के राष्ट्रीय संगठन मंत्री एवं जिले के प्रमुख समाज सेवी रंजीत कुमार उर्फ राजू आर्य ने कहा है कि यदि किसानों की पीड़ा का समाधान सरकारों द्वारा तत्काल नहीं किया गया तो भारतीय किसान यूनियन “भानू” आर-पार की जंग छेड़ने को मजबूर होगी और पीड़ित किसानों को न्याय दिलाने तथा आपदा राहत राशि दिलाने के लिए बड़ा आंदोलन आंदोलन करेगी।
साथ राजू आर्य ने चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय ठाकुर भानु प्रताप सिंह “भानु” द्वारा किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु किसान आयोग के गठन की मांग को केंद्र सरकार द्वारा पूरा न किया जाना किसानों के प्रति सरकार की घोर लापरवाही तथा अनदेखी करने का साक्षात प्रमाण बना हुआ है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसी क्रम में उन्होंने संगठन के राष्ट्रीय स्तर तथा प्रदेश एवं जिला और तहसील स्तर के पदाधिकारियों से अपील की है कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह जी के पुत्र स्वर्गीय ओम प्रताप सिंह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष की पुण्यतिथि पर दिनांक 24 जनवरी को संगठन के प्रदेश कार्यालय आगरा रोड स्थित ग्राम इमलिया पर होने वाली श्रद्धांजलि सभा में अवश्य ही पहुंचे जहां पर किसान आयोग के गठन को लेकर आगामी आंदोलन की रणनीति पर भी विचार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button