खेल

टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर बन सकते हैं अजित अगरकर, इन 11 खिलाड़ियों ने भी ठोका दावा

[ad_1]

अजित अगरकर ने भारत की तरफ से 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेले हैं.

अजित अगरकर ने भारत की तरफ से 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेले हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आज अहमदाबाद में होने वाली सालाना आम बैठक (AGM) में तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का भी चुनाव होगा. पूर्व भारतीय अजित अगरकर (Ajit Agarkar) मुख्य राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 12:46 PM IST

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आज अहमदाबाद में होने वाली 89वीं सालाना आम बैठक (AGM) में तीन नेशनल सेलेक्टर्स का भी चुनाव होगा. मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) आज चयन समिति में तीन रिक्त पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेगी. सीएसी को इंग्लैंड सीरीज से पहले तीन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का चयन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. भारत के पूर्व गेंदबाज अजित अगरकर वेस्ट जोन से चयनकर्ता की सीट में सबसे आगे हैं और वह चयनसमिति के अगले अध्यक्ष भी हो सकते हैं. अगरकर ने भारत की तरफ से 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेले हैं और इसी वजह से उनका दावा मजबूत है.

बीसीसीआई के नए संविधान के अनुसार सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाला उम्मीदवार ही मुख्य चयनकर्ता होगा. इस समय भारत के पूर्व स्पिनर सुनील जोशी चयनसमिति के अध्यक्ष हैं जिन्होंने 15 टेस्ट मैच खेले हैं. उनके अलावा फिलहाल चयनसमिति हरविंदर सिंह सेंट्रल जोन से चयनकर्ता है. वेस्ट जोन से अजीत अगरकर के अलावा अभय कुरुविला और नयन मोंगिया ने आवेदन किया है. नॉर्थ जोन से चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह, विजय दहिया, अजय रात्रा और निखिल चोपड़ा ने दावेदारी पेश की है. ईस्ट जोन से शिव सुंदर दास, देवाशीष मोहंती और राणादेव बोस ने आवेदन किया है.

बीसीसीआई एजीएम में सौरव गांगुली पर रहेंगी नजरें
सूत्रों के अनुसार एजीएम में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से उनके विज्ञापनों और उससे जुड़े हितों के टकराव के मामले पर भी सवाल किए जाएंगे. इसके अलावा बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के चयन की भी इस बैठक में औपचारिक घोषणा होगी, जो सर्वसम्मति से चुने गए हैं. बृजेश पटेल आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के प्रमुख बने रहेंगे.यह भी पढ़ें:

आईपीएल की नई टीमों पर होगी चर्चा
बीसीसीआई की आम सभा की बैठक में आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों को भी मंजूरी दी जाएगी. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि इस साल आईपीएल में 10 टीमें रखना संभवन नहीं है. इसलिए यह सही होगा कि फिलहाल नई टीमों की मंजूरी ले ली जाए और 2022 में 94 मैचों का टूर्नामेंट हो.



[ad_2]

Source link

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *