फ़र्रूख़ाबाद

पुलिस प्रशासन खुलेआम करा रहा आम के हरे पेड़ों का पतन

आए दिन हरे वृक्षों पर चल रहा अवैध आरा पुलिस लकड़ी माफियाओं पर महरवान

नवाबगंज फर्रुखाबाद 24webnews:- एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद वृक्षारोपण करा रही है वहीं दूसरी तरफ पुलिस की मिलीभगत से हरे आम के पेड़ों की उजाड़ी जा रही कोख।
नीतीश कुमार पुत्र विनोद कुमार ने बताया कि हमारे खेत में लगे पुराने हरे आम के पेड़ों को रात के अंधेरे में किसी समय चलवा दिया गया आरा।
नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव भगौरा में देखने को मिला है। रामवीर पुत्र उदय सिंह ने पुलिस की मिली भगत से ठंड और अंधेरे का फायदा उठाते हुए ।किसी समय पर लकड़ी माफियाओं ने आम के हरे पेड़ों पर निशंकोच होकर चलवा दिया आरा लकड़ी माफिया पुलिस की सह से आए दिन हरे पेड़ों को जमींदोज करने में जुटे हुए नजर आ रहे हैं।अवैध रूप से हरे पेड़ों को काटने से नहीं हट रहे। लकड़ी माफिया धड़ल्ले से चला रहे अवैध कटान एक हरे बृक्षको काटने पर10 बच्चों की हत्या करने के बराबर होता है लेकिन योगी सरकार के मंसूबे को पलीता लगाते हुए पुलिस भरे वृक्षों के शरीर पर अवैध कटान कराने में जुटी हुई है। जो बृक्ष शासन द्वारा कटान करने को प्रतिबंधित किया गया है उन्हीं वृक्षों को पुलिस से सांठगांठ कर चल रहे आरा और कुल्हाड़ी अगर ऐसे ही हरे वृक्ष कटते रहेंगे तो कैसे बचेगा पर्यावरण जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को ऐसे मामलों की जब तक भनक लग पाती है तब तक लकड़ी माफिया सारा काम तमाम कर देते हैं हरे वृक्षों के शरीर को जल्लादों की तरह जिन्दगी नष्ट करते नजर आ रहे हैं ।लकड़ी माफिया हरे पेड़ों की जिंदगी बचने नहीं दे रहे पुलिस और वन विभाग की घोर लापरवाही से या फिर कुछ नए तरीके से लकड़ी माफियाओं से सांठगांठ कर कट रहे हरे वृक्ष आए दिन हरे पेड़ों की कोख पर अवैध रूप से क्षेत्र में चल रहे आरा जिले के आलाधिकारी मौन।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button