लखीमपुर खेरीललितपुरवाराणसीशामलीशाहजहाँपुरश्रावस्तीसंत कबीर नगरसंत रविदास नगर जिलासम्भलसहारनपुरसिद्धार्थनगरसीतापुरसुल्तानपुरसोनभद्रहमीरपुरहरदोइहाथरसहापुड़

पेड़ पर लटकी मिलीं दो सगी बहनों की लाशें, इलाके में तनाव

पीड़ित परिवार ने पुलिस सेवा-112 पर अपहरण की सूचना दी पुलिस मौके पर भी पहुंची लेकिन कार्यवाही जीरो रही

लखीमपुर खीरी24webnews.Com :- लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में बुधवार की शाम दो सगी दलित नाबालिग बहनों की लाश एक ही पेड़ पर लटकी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक लड़कियों की मां का आरोप है कि तीन युवक बाइक से आए और उसकी बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले गए। उन्हीं लोगों ने उसकी बेटियों को मारकर पेड़ से लटका दिया। घटना के बाद निघासन इलाके में भारी तनाव का माहौल है। इस घटना ने 8 साल पहले की बदांयू कांड की घटना एक बार फिर से ताजा कर दी हैं। जिस समय ये घटना हुई थी उस समय अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की सरकार थी। घटना को लेकर काफी बवाल भी मचा था।घटना के बाद गुस्साए लोगों ने चौराहा जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर जा रहे एसपी संजीव सुमन को भी घेर लिया। जानकारी के मुताबिक निघासन कोतवाली क्षेत्र के गांव तमोलिनपुरवा के बाहर एक दलित परिवार रहता है। बुधवार को घर पर दो बेटियां और उनकी बीमार मां थी। शाम करीब पांच बजे गांव से करीब पौन किलोमीटर दूर गन्ने के खेत में लगे एक खैर के पेड़ से दो सगी नाबालिग बहनों के शव लटकते मिले। दोनों के शव एक ही दुपट्टे से एक ही पेड़ से लटक रहे थे। उनमें से एक के पैर जमीन से सटे हुए थे।शव देखकर गांव वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। इन किशोरियों की मां ने गांव वालों को बताया कि कुछ देर पहले एक बाइक से आए तीन युवक उसकी दो बेटियों को जबरदस्ती खींचकर गन्ने के खेत में ले गए थे। उसने विरोध किया तो उसे लात मारकर गिरा दिया। मां का आरोप है कि उसकी बेटियों को अगवा कर उनकी हत्या की गई है। खबर मिलने का बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस ने किसी तरह से शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। इस पर गांव वाले भड़क गए और निघासन चौराहे पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि दो किशोरियों के शव मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। सीओ निघासन संजय नाथ तिवारी ने बताया कि किशोरी की मां हत्या का आरोप लगा रही है लेकिन अभी तक कोई लिखित तहरीर नहीं दी गई है।इस घटना को लेकर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में दो बहनों की पेड़ से लटकती लाश बरामद होने की सूचना मिलते ही आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह को भी मौके पर भेजा गया है। घटना के दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के मुताबिक शाम 5.30 बजे के आसपास पुलिस की आपात सेवा-112 पर पुलिस को अपहरण की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी दो बेटिया दोहपर दो बजे से ही गायब हैं, उसे अपहरण की आशंका है। इसके कुछ देर बाद ही दोनों बहनों की लाश पास के खेत में पेड़ से लटकती पाई गई। पुलिस दोनों बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button