उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

प्रियंका ने जोड़ा भावनात्मक रिश्ता : बोलीं-शुक्रिया मुरादाबाद, मेरे परिवार को संरक्षण देने के लिए

Priyanka added an emotional bond: Thank you Moradabad for giving protection to my family


02 दिसंबर 21, मुरादाबाद : मुरादाबाद की बहू कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शहर से भावनात्मक रिश्ता जोड़ते हुए शहर और शहरवासियों की तारीफ की तथा यहां के कारोबार को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने लोगों का शुक्रिया अदा किया तो घटते कारोबार के लिए सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराकर सियासी वार भी किया।

बहुत दिन बाद आई इसके लिए माफी

प्रियंका गांधी ने भाषण की शुरुआत बहू और ससुराल के रिश्ते से की। उन्होंने कहा कि मेरी ससुराल ने मेरा बहुत स्वागत किया है, लेकिन में बहुत दिन बाद आई हूं इसके लिए माफी चाहती हूं। आपके शहर ने मेरे परिवार को संरक्षण्न दिया। बंटवारे के बाद आए यहां आए और यहीं से कारोबार किया। यहां के लोगों ने ने उनकी पूरी मदद की, जीवन बसाया और रोजगार भी।

खुशहाली खत्म हो गई मुरादाबाद की

प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पीतल नगरी के कारोबार को सहयोग किया। उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री अपने पिता राजीव गांधी का नाम लेकर कहा कि उन्होंने ईपीसीएच बनाकर निर्यात को नए आयाम दिए तो कारोबारियों के ऋण माफ किए और उन्हें हरसंभव मदद की। पीतल नगरी का निर्यात आठ हजार करोड़ तक पहुंच गया था जो अब दो हजार करोड़ घट गया है।

पीतल नगरी बनी अंधेर नगरी

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सरकार की नीतियों के कारण पीतल नगरी अब अंधेर नगरी बन गई है। कारोबार कम होने से तीन लाख कारीगरों की रोटी-रोजी खत्म हो गई है। भाजपा सरकार ने नोटबंदी करके आर्थिक नीति चौपट की तो जीएसटी लगाकर कमरतोड़ दी। सरकार ने ड्रा बैक भी खत्म कर दिया तथा बिजली, डीजल, ईंधन, कच्चा माल महंगा हो गया। हम यहां चीन जैसा ढांचा देना चाहते थे। सुविधाएं नहीं मिलने से पीतल नगरी के कारोबारी और कारीगर परेशान हैं।

स्कूटी रहीं आकर्षण का केंद्र

कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली में मंच के सामने बने स्टेज पर दो नई स्कूटी खड़ी की गईं थी। महिलाओं के बैठने की जगह के सामने नई स्कूटी देख महिलाएं इसकी चर्चाएं करती देखी गर्इं। भाषण के दौरान कई नेताओं ने बताया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर स्नातक छात्राओं को यही स्कूटी मुफ्त में दी जाएगी। बताया कि बिजली से चलने वाली स्कूटी इसलिए दी जाएगी कि छात्राओं के सामने महंगा पेट्रोल डलवाने की परेशानी नहीं आए। हालांकि लोग यह भी सम­ाते रहे कि प्रियंका गांधी छात्राओं को यह स्कूटी भेंट कर सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button