फ़र्रूख़ाबाद

फर्रुखाबाद में जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की हालत खस्ता

भारतीय जनता पार्टी के कायमगंज विधायक के पौत्र ग्राम पंचायत प्रधान पद का चुनाव हार गए। पहली बार में वह 74 वोटों से हारे तो हंगामा कर दोबारा मतगणना की मांग की गई। उसके बाद एसडीएम और क्षेत्राधिकारी के सामने दोबारा मतगणना कराई गई, तो भी परिणाम वही रहा, लेकिन वोटों का अंतर जरूर कम हो गया। हारने के बाद विधायक का पौत्र मतगणना पंडाल के पीछे से निकल गए।

शमसाबाद विकास खंड की ग्राम पंचायत बरझाला में कायमगंज से भाजपा की सीट पर जीते विधायक अमर सिंह खटिक का पौत्र हिमांशु खटिक प्रधान पद के चुनाव में प्रत्याशी थे। उनके चुनाव में सत्ता की धमक भी दिखाई दी थी। रविवार को मतगणना हुई तो वह गांव के ही रवींद्र गंगवार की पत्नी मुन्नी देवी से 74 मतों से पराजित हो गए। इस पर उन्होंने रिकाउंटिग की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस पर एसडीएम कायमगंज नरेंद्र कुमार और क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोबारा मतगणना कराई। उसमें भी 24 मतों से पीछे रहे। मुन्नी देवी को 366 मत हासिल हुए तो हिमांशु को 342 मतों पर ही संतोष करना पड़ा। हार सुनिश्चित होने पर हिमांशु तत्काल मतगणना पांडाल के पीछे से निकलकर अपनी गाड़ी में बैठकर चले गए। एआरओ ने मुन्नी देवी को जीत का प्रमाण पत्र दिया।

जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की हालत खराब

मात्र एक उम्मीदवार के आगे चलने की खबर
विजय यादव का टेलीफोन पिछड़ा
जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की धड़कने बढऩे लगी हैं। अब कुछ ग्राम पंचायतों की मतगणना अंतिम चरण में है। सपा समर्थक अनेकों प्रत्याशियों के अलावा कई निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी बढ़त बनाए हैं। एकमात्र भाजपा प्रत्याशी के आगे चलने की खबर है ब्लॉक कमालगंज के चर्चित वार्ड वार्ड 6 के सपा समर्थक उर्फ रश्म रथ छोटू यादव आगे चल रहे हैं जबकि सपा प्रत्याशी विजय यादव पीछे हैं। वार्ड 4 का निर्दलीय प्रत्याशी बंटू नागर आगे हो गया है यहां का भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर राजपाल सुमन पिछड़ गए हैं। वार्ड 1 के निर्दलीय प्रत्याशी एके राठौर कई हजार वोटों से आगे बताए गए।
वार्ड 5 के निर्दलीय प्रत्याशी रिंकू कटियार आगे चल रहे हैं यहां भाजपा प्रत्याशी रोहित वर्मा पीछे हो गए हैं। वार्ड 3 में ताहिर हुसैन सिद्दीकी की पुत्र वधू आगे चल रही हैं भाजपा प्रत्याशी रीता यादव के अलावा अन्य उम्मीदवार काफी पिछड़ गए हैं। ब्लॉक नवाबगंज के वार्ड नंबर एक के प्रत्याशी यशवीर आर्य हजारों वोटों से आगे हैं जबकि डॉक्टर समर्थक प्रत्याशी राजीव यादव पीछे हैं। ब्लाक शमशाबाद के वार्ड नंबर 2 के भाजपा प्रत्याशी कुंवर सिंह लोधी हजारों वोटों से आगे चल रहे हैं कुंवर सिंह के अलावा 29 सीटों पर किसी भी भाजपा प्रत्याशी के आगे चलने की सूचना नहीं है।

ब्लॉक बढंपुर की दो नंबर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी नरेंद्र शाक्य हजारों वोटो से आगे हैं। यहां भी भाजपा प्रत्याशी संतोष राजपूत पीछे हैं।भारतीय जनता पार्टी के कायमगंज विधायक के पौत्र ग्राम पंचायत प्रधान पद का चुनाव हार गए। पहली बार में वह 74 वोटों से हारे तो हंगामा कर दोबारा मतगणना की मांग की गई। उसके बाद एसडीएम और क्षेत्राधिकारी के सामने दोबारा मतगणना कराई गई, तो भी परिणाम वही रहा, लेकिन वोटों का अंतर जरूर कम हो गया। हारने के बाद विधायक का पौत्र मतगणना पंडाल के पीछे से निकल गए। शमसाबाद विकास खंड की ग्राम पंचायत बरझाला में कायमगंज से भाजपा की सीट पर जीते विधायक अमर सिंह खटिक का पौत्र हिमांशु खटिक प्रधान पद के चुनाव में प्रत्याशी थे। उनके चुनाव में सत्ता की धमक भी दिखाई दी थी। रविवार को मतगणना हुई तो वह गांव के ही रवींद्र गंगवार की पत्नी मुन्नी देवी से 74 मतों से पराजित हो गए। इस पर उन्होंने रिकाउंटिग की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस पर एसडीएम कायमगंज नरेंद्र कुमार और क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोबारा मतगणना कराई। उसमें भी 24 मतों से पीछे रहे। मुन्नी देवी को 366 मत हासिल हुए तो हिमांशु को 342 मतों पर ही संतोष करना पड़ा। हार सुनिश्चित होने पर हिमांशु तत्काल मतगणना पांडाल के पीछे से निकलकर अपनी गाड़ी में बैठकर चले गए। एआरओ ने मुन्नी देवी को जीत का प्रमाण पत्र दिया। जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की हालत खराब मात्र एक उम्मीदवार के आगे चलने की खबर विजय यादव का टेलीफोन पिछड़ा जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों की धड़कने बढऩे लगी हैं। अब कुछ ग्राम पंचायतों की मतगणना अंतिम चरण में है। सपा समर्थक अनेकों प्रत्याशियों के अलावा कई निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी बढ़त बनाए हैं। एकमात्र भाजपा प्रत्याशी के आगे चलने की खबर है ब्लॉक कमालगंज के चर्चित वार्ड वार्ड 6 के सपा समर्थक उर्फ रश्म रथ छोटू यादव आगे चल रहे हैं जबकि सपा प्रत्याशी विजय यादव पीछे हैं। वार्ड 4 का निर्दलीय प्रत्याशी बंटू नागर आगे हो गया है यहां का भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर राजपाल सुमन पिछड़ गए हैं। वार्ड 1 के निर्दलीय प्रत्याशी एके राठौर कई हजार वोटों से आगे बताए गए। वार्ड 5 के निर्दलीय प्रत्याशी रिंकू कटियार आगे चल रहे हैं यहां भाजपा प्रत्याशी रोहित वर्मा पीछे हो गए हैं। वार्ड 3 में ताहिर हुसैन सिद्दीकी की पुत्र वधू आगे चल रही हैं भाजपा प्रत्याशी रीता यादव के अलावा अन्य उम्मीदवार काफी पिछड़ गए हैं। ब्लॉक नवाबगंज के वार्ड नंबर एक के प्रत्याशी यशवीर आर्य हजारों वोटों से आगे हैं जबकि डॉक्टर समर्थक प्रत्याशी राजीव यादव पीछे हैं। ब्लाक शमशाबाद के वार्ड नंबर 2 के भाजपा प्रत्याशी कुंवर सिंह लोधी हजारों वोटों से आगे चल रहे हैं कुंवर सिंह के अलावा 29 सीटों पर किसी भी भाजपा प्रत्याशी के आगे चलने की सूचना नहीं है। ब्लॉक बढंपुर की दो नंबर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी नरेंद्र शाक्य हजारों वोटो से आगे हैं। यहां भी भाजपा प्रत्याशी संतोष राजपूत पीछे हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *