उत्तर प्रदेशराजनीतिलखनऊ

बसपा सुप्रीमो मायावती ने 30 जून को राष्ट्रीय व प्रदेश कमेटी की अहम बैठक बुलाई है। प्रदेश कोआर्डिनेटरों के साथ मुख्य मंडल प्रभारियों को इसमें बुलाया गया

संगठन में बदलाव को लेकर हो सकता है अहम फैसला

User Rating: 0.8 ( 1 votes)

संगठन में बदलाव को लेकर हो सकता है अहम फैसला

लखनऊ- संवाददाता

बसपा सुप्रीमो मायावती ने 30 जून को राष्ट्रीय व प्रदेश कमेटी की अहम बैठक बुलाई है। प्रदेश कोआर्डिनेटरों के साथ मुख्य मंडल प्रभारियों को इसमें बुलाया गया है।

मायावती विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद लखनऊ में ही रहकर लगातार संगठन विस्तार और इसके कामकाज की समीक्षा कर रही हैं। विधानसभा चुनाव में अपेक्षाकृत काम न करने वालों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है या फिर उन्हें हासिये पर डाला जा रहा है। प्रबुद्ध वर्ग सममेलन में अहम जिम्मेदारी निभाने वाले नकुल दुबे को गलत रिपोर्ट देने पर पार्टी से बाहर किया जा चुका है।

बताया जा रहा है कि अभी कुछ और बड़े लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इस हिसाब से 30 जून को होने वाली बैठक काफी अहम मानी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इसमें जिम्मेदारों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी और राष्ट्रीय व प्रदेश कोआर्डिनेटरों से प्रगति रिपोर्ट ली जाएगी। इसके आधार पर आगे का फैसला किया जाएगा।

मायावती मौजूदा समय कॉडर के नेताओं को अधिक महत्व दे रही हैं। इसके अलावा मुस्लिम समुदाय के नेताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंप रही हैं। बैठक में नवंबर में होने वाले निकाय चुनाव और मिशन-2024 की रणनीति पर भी चर्चा होगी। आजमगढ़ सीट पर हुए उप चुनाव में बसपा उम्मीदवार के बेहतर प्रदर्शन से मायावती को जमीन मजबूत होती नजर आ रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button