Mumbai

Rakesh jhunjhunwala: के निधन से शोक की लहर पीएम मोदी गौतम अडानी सहित कई हस्तियों ने किया याद

भारत के वॉरेन बफेट कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक एवं कारोबारी राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Death) का रविवार सुबह मुंबई के ब्रिच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। वह 62 साल के थे।

झुनझुनवाला लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे। उन्हें शेयर बाजार का ‘बिग बुल’ कहा जाता था। झुनझुनवाला ने हाल ही में ‘अकासा’ एयरलाइन के साथ एविएशन सेक्टर में भी एंट्री ली थी। झुनझुनवाला की खबर से सोशल मीडिया गमगीन है।

लोगों को अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि शेयर मार्केट के बिग बुल का निधन हो गया है। दिग्गज कारोबारियों सहित राजनीतिक नेताओं ने झुनझुनवाला के निधन पर शोक जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिग्गज बिजनेस मैन गौतम अडानी और उदय कोटक के अलावा अलग-अलग क्षेत्रों की बड़ी हस्तियों ने उन्हें याद करते हुए उनके प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि झुनझुनवाला अदम्य साहसी थे।

पीएम मोदी ने अपने शोक संदेश में कहा कि राकेश झुनझुनवाला अदम्य साहस वाले व्यक्ति थे। वह बड़े जिंदादिल, समझदार और गहरी दृष्टि वाले थे। उन्होंने वित्तीय क्षेत्र में अमिट योगदान किया है। वह भारत के प्रगति के बारे में बड़े जज्बाती थे।

उनका जाना दुखद है।उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना है। ओम शांति! RIP राकेश झुनझुनवाला : बिगबुल को भारत का वॉरेन बफे बनाने वाले सबसे ज्यादा हिट रहे दांव, आइए डालते हैं एक नजर झुनझुनवाला को सबसे दिग्गज निवेशक बताते हुए अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि उन्होंने एक पूरी पीढ़ी को इक्विटी बाजारों में विश्वास करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि भारत के सबसे महान निवेशक के असामयिक निधन से बेहद दुखी हूं।

झुनझुनवाला ने अपने शानदार विचारों से एक पूरी पीढ़ी को हमारे इक्विटी बाजारों में विश्वास करने के लिए प्रेरित किया। हम उन्हें याद करेंगे। भारत उन्हें याद करेगा। हम उन्हें कभी नहीं भूलेंगे।

भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने लिखा है कि राकेश झुनझुनवाला मेरे स्कूल और कॉलेज के साथी थे। वह एक साल मेरे से जूनियर थे। कोटक ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आपको हम हमेशा याद करेंगे। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते लिखा कि बिग बुल के निधन के साथ ही दलाल स्ट्रीट का युग समाप्त हो गया…उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button