फ़र्रूख़ाबाद

मानदेय न मिलने पर संविदा कर्मी बैठे हड़ताल पर

फर्रुखाबाद24webnews:- दीपावली के त्योहार पर मानदेय की बिजली निगम में तैनात संविदा कर्मियों ने जोरदार ढंग से आवाज उठायी। बिजली उपकेंद्रों पर धरना देकर विरोध जताया। कहा कि त्योहार पर भी मानदेय को लेकर दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। संविदा कर्मियों ने एलान किया क दीपावली बाद वह आंदोलन को तेज करेंगे। फिलहाल अभी वसूली के कार्य में सहयोग नहीं करेंगे। जनता को दिक्कत न हो इसलिए बिजली की आपूर्ति बेहतर ढंग से बनाये रखेंगे। अपने जिले में करीब 600 से अधिक संविदा कर्मचारी हैं। कर्मचारी नेता रामशिन ने तिाया कि कई साथियों को अगस्त, सितंबर का मानदेय नहीं मिला है।
रूटौल/कायमगंज – विद्युत उप केंद्र रूटौल में तैनात संविदा कर्मियों को 3 माह से मानदेय न मिलने पर वह आज हड़ताल पर बैठ गए ।कर्मचारियों का कहना है कि दीपावली सिर पर है और मानदेय न मिलने से खर्चा चलाना मुश्किल पड़ रहा है ।उन्होंने अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपकर अविलंब मानदेय दिलाए जाने की मांग की है ताकि उनकी दीपावली भी जगमग हो सके ।
दरअसल आपको बता दें कि कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के रुटौल विद्युत सब स्टेशन पर आज जिलाध्यक्ष रामकिशन की नेतृत्व में सभी विद्युत संविदा कर्मी हड़ताल पर बैठ गए । जानकारी देते हुए संविदा कर्मी श्याम सिंह ने बताया कि बीते 3 माह से संविदा कर्मियों को मानदेय नहीं मिला है ।जिससे घर का खर्चा चलाना मुश्किल पड़ रहा है और दीपावली भी नजदीक है । उन्होंने कहां है कि अविलंब ही उन्हें मानदेय दिलाया जाए ।जिससे कि उनका भी दीपावली का त्यौहार सही तरीके से मन सके ।
अब अक्टूबर का महीना है, दीपावली भी है। इसके बाद भी बड़ी संख्या में साथियों केा मानदेय नहीं मिला है। इससे दिक्कतें आ रही हैं। जबकि वह पूरी दमदारी के साथ काम कर रहे हैं। उन्हांने बताया कि 43 कर्मचारियों को मई जून और जुलाई, अगस्त सितंबर तक का मानदेय नहंी मिला है। मानदेय दिलाये जाने की आवाज को लेकर जिले भर के बिजली उपकेंद्रों पर विरोध प्रदर्शन किया गया है। एसडीओ और जेई ने समस्या समाधान का भरोसा दिया है। उन्होने कहा कि यदि दीपावली के बाद समस्या समाधान नहीं हुआ तो इसको लेकर आंदोलन शुरू किया जायेगा जिसकी जिम्मेदारी अधीक्षण अभियंता की होगी।
उन्होंने बताया कि निगम के बड़े अधिकारियों ने पूर्व में ही मानदेय को लेकर स्थिति साफ कर दी थी फिर इसे खाते तक पहुंचाने में देरी क्यों। जिस संस्था से जुड़े हैं वहां से भी सही जवाब नही मिल रहा है। उन्होंने बताया कि बिजली की आपूर्ति वह लोग अच्छे ढंग से बनाकर रखेंगेंं। वही दूसरी ओर कायमगंज डिवीजन, साहबगंज उपकेंद्र के अलावा अन्य बिजली सब स्टेशनों पर कर्मचारियों ने जोरदार ढंग से आवाज उठाये और मानदेय दिलाने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button