उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीति

यूपीटीईटी पेपर लीक मामला : भाजपा विधायक का भाई है मुख्य आरोपी, सरकार-माफिया में गठजोड़

UPTET paper leak case: BJP MLA's brother is the main accused, government-mafia nexus

कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद व अन्य।

04 दिसंबर 21, मुरादाबाद। यूपी टीईटी परीक्षा का पर्चा आऊट होने पर कांग्रेस अब सत्ताधारी दल भाजपा पर हमलावर हो गई। पेपर लीक के मुख्य आरोपी राय अनूप प्रसाद के गोरखपुर निवासी होने के साथ बिहार की नरकटियागंज की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा का भाई होने पर कांग्रेस ने शनिवार को सरकार को घूब घेरा। उन्होंने सरकार की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए इसे युवाओं को नौकरी नहीं देने की साजिश करार दिया है। दरअसल, प्रदेशाध्यक्ष के निर्देश पर प्रदेश के सभी दिला मुख्यालयों पर इसके लिए कांग्रेसियों ने बकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके कई गंभीर आरोप लगाए और कई महत्पवूर्ण सवाल भी उठाए हैं।

कहां है बुलडोजर, कब चलेगा योगी जी

जिला कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा कि मुख्यमंत्री बताएं, अब कहां है बुलडोजर और कब चलेगा बुलडोरजर? उन्होंने कहा कि सरकार ने जानबू­ाकर लापरवाही दिखाई है। अनूप की कंपनी आरएसएम फिनसर्व लिमिटेड प्रश्नपत्र छापने के मानकों को पूरा नहीं करती। कंपनी के पास सिक्योरिटी प्रटिंग की सुविधा नहीं थी। यही नहीं सरकारी अधिकारी ने कंपनी की गोपनीय जांच भी नहीं कराई। वह विधायक के भाई हैं और गोरखपुर के रहने वाले, इसलिए सरकार में उनकी पकड़ अच्छी है जिसके कारण ही पेपर लीक हुआ और सरकार ने बीस लाख बच्चों के भविष्य पर सवालिया निशान लगा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार का अनूप के साथ गठजोड़ है। महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा ने सवाल उठाया कि बुलडोजर में पंचर हो गया या तेल खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि जांच निष्पक्ष तरीके से होगी तो सरकार और माफिया का गठजोड़ भी सामने आ जाएगा।

मुख्य आरोपी राय अनूप
प्रसाद

नकल माफिया को रोजगार दिया सरकार ने

कांग्रेस अध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा कि अबतक करीब पंद्रह परीक्षाओं के पर्चे लीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि 2017 में सब इंस्पेक्चर परीक्षा, 2018 में यूपीपीसीएल परीक्षा, पुलिस परीक्षा, अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड परीक्षा, विभाग प्रोन्नत परीक्षा, नलकूप आपरेटर परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। इसी क्रम में 2020 में शिक्षक भर्ती, 2021 में पीईटी परीक्षा, बीएड प्रवेश परीक्षा, शिक्षक परीक्षा, यूपीटीजीटी परीक्षा, नीट परीक्षा, एनडीए परीक्षा, एसएससी परीक्षा और अब यूपीटीईटी परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। उन्होंने कहा कि साफ है कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को नौकरी नहीं मिली, बल्कि नकल माफियाओं को रोजगार जरूर मिला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ­ाूठों की सरकार है जिन्हें नौकरी नहीं देनी है, सिर्फ नौकरी देने का दिखावा कर रही है।

कांग्रेस करेगी यूपी में आंदोलन

जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद और महानगर अध्यक्ष अनुभव महरोत्रा ने बताया कि कांग्रेस जल्दी ही पर्चा आऊट के मुद्दे पर आंदोलन शुरू करेगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसके लिए पार्टी संगठन को निर्देश दे दिया है। प्रदेश स्तर पर आंदोलन की रूपरेखा बनाई जा रही है। कांग्रेस हमेशा युवाओं के साथ खड़ी रही है और रोजगार व नौकरी उपलब्ध कराने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सदस्यता अभियान भी जारी है। दस दिसंबर तक जिले में दस हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है। इस दौरान गंगाराम शर्मा, गयूर अंसारी, राजेंद्र वाल्मीकि, अनुराग शर्मा, असलम कादरी, पार्षद मौ. जुनैद, सुहाना परवीन, पूनम सिंह आदि शामिंल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button