उत्तर प्रदेशमुरादाबादराजनीतिस्वास्थ्य

सपा के प्रदर्शन पर पलटा आपूर्ति विभाग, नो वेक्सीन नो फ्री राशन अब नहीं, तीस तक सबको मिलेगा मुफ्त गल्ला

Supply department reversed on SP's performance, no vaccine no free ration no more, thirty Till everyone will get free galla


25 नवंबर 21
मुरादाबाद : वेक्सीन नहीं तो राशन नहीं, प्रशासन के इस आदेश से मची गरीबों में अफरा-तफरी को देख समाजवादी पार्टी ने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया। सपा महानगर अ‍ेध्यक्ष शाने अली शानू के नेतृत्व में गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करके जिला पूर्ति अधिकारी का घेराव भी किया। दरअसल, कोरोना से सुरक्षा के लिए प्रशासन का पूरा जोर वेक्सीनेशन पर है। जिले में वेक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए पिछले दिनों प्रशासन मुरादाबाद ने वेक्सीन लगाने वाले परिवारों को ही सरकारी गल्ले की दुकानों से मुफ्त राशन देने का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद गल्ला विक्रेताओं ने वेक्सीन की डोज नहीं लेने वाले परिवारों को राशन नहीं दिया है। लोग वेक्सीनेशन कराने के लिए भागदोड़ करने के साथ राशन को लेकर परेशान हैं। हालांकि यह आदेश मौखिक था और डीएसओ ऐसा कोई आदेश नहीं दिखा सके।

वेक्सीन के लिए बाध्य करने गलत

सपा महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि किसी को वेक्सीन के लिए वाध्य नहीं किया जा सकता है। प्रशाासन का यह आदेश असंवैधाानिक है तथा इस आदेश से गरीब के सामने रोटी का संकट हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने यह आदेश जल्दबाजी में दिया है और इसके विपरीत प्रभाव पर विचार नहीं किया गया। प्रशासन को चाहिए कि यह आदेश वापस लिया जाए और वेक्सीन बढ़ाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाए। सपा भी जागरूरकता कार्यक्रम में सहयोग करेगी।

सबको मिलेगा मुफ्त का राशन

सपा महानगर अध्यक्ष ने बताया कि डीएसओ अजय प्रताप सिंह ने अवगत कराया कि ऐसा कोई लिखित आदेश नहीं है। सभी परिवारों को 30 नवंबर तक राशन वितरण किया जाएगा। डीएसओ अजय प्रताप ने सपा नेताओं से लोगों को वेक्सीन लगाने के लिए जागरूक करने का आह्वान किया है। इससे पहले सपाई नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और डीएसओ का दफ्तर में भी घेराव किया। कार्यकर्ता समाजवाादी पार्टी जिंदावाद के नारे लगा रहे थे। सपा नेता अक्षय भटनागर ने बताया कि राशन उपभोक्ताओं के लिए जो वैक्सीनेशन के आदेश दिए गए हैं वह अभी ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि बढ़ती महंगाई को देखते हुए राशन उपभोक्ता पहले से ही परेशान है! ऊपर से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की पहल राशन धारकों पर कर दी है! जिस कारण गरीब मजदूरों को राशन प्राप्त करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष विजयवीर सिंह यादव, तारिफ मलिक, हारून पाशा, नाजिर खान, धर्मेन्द्र यादव, अक्षय भटनागर, अफनान फहीम, मास्टर रहीस सैफी, मौ. फहीम एडवोकेट, अजहरुद्दीन, युसुफ खलीफा, बिलाल पाशा, करीम खान, मौ. नूह, ब्रजलाल जाटव एडवोकेट, असलम खान, गोविंद प्रजापति, मौ. याकूब, देवेंद्र सैनी, डॉ. नाजिम खान, डॉ. नासिर, शाकिर पार्षद, शमीम अहमद, अनवर जमाल बॉबी, शाहनबाज अनवर, हाजी अनीस, मुख्तयार एडवोकेट, नजीम अहमद आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button