फ़र्रूख़ाबाद

समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाई

फर्रुखाबाद24webnews – राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी जी एवं भारतवर्ष के द्वितीय प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय आवास विकास फर्रुखाबाद पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दोनों महापुरुषों को स्मरण किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाजवादी पार्टी फर्रुखाबाद के नि0 जिला महासचिव मन्दीप यादव ने कहा कि, पूज्य बापू ने देश को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने का रास्ता दिखाया, उनके सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों का अनुकरण समूचा विश्व कर रहा है। दूसरी तरफ आज के ही दिन जन्मे देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने समूचे विश्व पटल पर “जय जवान_जय किसान” के नारे को बुलंद करते हुए देश को एकता और अखंडता में बनाए रखने का अविस्मरणीय प्रयास किया।
आज की सरकारें जवान और किसान दोनों के साथ छलावा कर रही है, सरकार की गलत नीतियों के चलते देश का किसान और जवान दोनों तबाह होता चला जा रहा है । नि0 जिला उपाध्यक्ष सौरभ कटियार ने कहा कि, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर नाथूराम गोडसे को पूजने वाले लोग भी जयंती मनाने का पाखंड कर रहे हैं, देश की जनता भली-भांति समझ रही है। नि0 जिला कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि, आज एक बार पुनः देश को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जैसे महापुरुषों की जरूरत है तभी देश का जवान, किसान और नौजवान खुशहाल हो सकता है।
कार्यक्रम में बेचेलाल लाल यादव, राव बृजेश सिंह, देवेंद्र सिंह यादव एडवोकेट, दशरथ सिंह यादव, अमित सिंह यादव, कश्मीर सिंह यादव, रोमित सक्सेना, रोहित शाक्य, अमन चतुर्वेदी, जितेंद्र सिंह एडवोकेट, मुजीबुल हसन, शिवपाल सिंह यादव, राजेंद्र सिंह यादव, प्रवीण यादव साहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन शशांक सक्सेना ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button