फ़र्रूख़ाबाद

सीडीओ को मिले चार शिक्षक गैर हाजिर, पढ़ाई भी मिली ठप

कमालगंज ब्लॉक का मामला

Farrukhabad:कमालगंज। मुख्य विकास अधिकारी एम. अरून्मोली को कंपोजिट विद्यालय मोहनपुर चार शिक्षक गैरहाजिर मिले। इसी कारण उन्होंने बीईओ से शिक्षकों की लापरवाही का जवाब मांगा है।

कंपोजिट विद्यालय मोहनपुर के निरीक्षण में प्रारूल पटेल, अर्चना दीक्षित, उर्मिला देवी, मोहम्मद असलम आदि अनुपस्थित मिले। मौजूद शिक्षक अर्शेनाज व जहीरूल हसन ने कहा कि एक अध्यापिका बीआरसी पर प्रशिक्षण ले रही हैं और एक अवकाश पर हैं। विद्यालय में एक साथ चार अध्यापक अनुपस्थित होने से शिक्षण कार्य प्रभावित था।

कक्ष संख्या 4, 5 व रसोई घर में ताला लगा पाया गया। शौचालय व कक्षाओं में गंदगी फैली थी। प्राथमिक विद्यालय मिर्जा नगला में शिक्षकों ने बताया कि हेडमास्टर व स्टेट रिसोर्स ग्रुप की सदस्य रुचि वर्मा विभागीय कार्य से बीएसए कार्यालय गई हैं। प्राथमिक विद्यालय नरायनपुर गढ़िया में कक्षाओं में कुछ स्थानों पर टाइल्स टूटे पाए गए।
फर्रुखाबाद। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव ने सोमवार को राजेपुर क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया। एक स्कूल के कमरे में कबाड़ भरा मिला। अनियमितता मिलने पर चार विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।
प्राथमिक विद्यालय अंबरपुर में शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। बीएसए ने बीईओ को जांच करने का आदेश दिया है। प्राथमिक विद्यालय दहेलिया में प्रधानाध्यापक के उपस्थित रजिस्टर में हस्ताक्षर तो थे, लेकिन वह स्कूल में नहीं थे। प्राथमिक विद्यालय तेराखास में मध्याहन भोजन पंजिका में विवरण अंकित नहीं मिला। शौचालय गंदे पड़े थे। विद्यालय के एक अतिरिक्त कक्ष में कबाड़ भरा था और दूसरे कक्ष में जाने के लिए रास्ता नहीं था। प्राथमिक विद्यालय अहिलामई में सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। मल्टीपल हैंडवॉस टूटा पाया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button