पटनाबिहारराजनीति

कभी सांप तो कभी गिरगिट कभी पलटू चाचा कहने वाले फिर एक बार बनाएंगे बिहार में सरकार

लालू यादव ने भी कहा था दो साल में केंचुल बदलते हैं नीतीश कुमार सांप से की थी तुलना

2015 में नीतीश ने लालू प्रसाद की तुलना विषैले सांप से की थी। सोशल मीडिया पर किसी ने भाजपा से रिश्ते तोड़कर लालू के साथ जाने के फैसले के बारे में नीतीश से पूछा था कि लालू के साथ रहकर बिहार का विकास कैसे होगा

2017 में जब नीतीश ने राजद के साथ गठबंधन तोड़ा था तब राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन्हें पलटू राम नाम दिया था। 3 अगस्त 2017 को लालू ने ट्वीट कर नीतीश को केंचुल छोड़ने वाला सांप बताया। उन्होंने लिखा, नीतीश सांप है, जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश कुमार भी दो साल में केंचुल बदलते हैं और नया धारण करते हैं।

तेजस्वी ने की थी गिरगिट से तुलना व पलटू चाचा से तुलना

तेजस्वी यादव भी उन्हें पलटू चाचा कहते रहे हैं। 2019 में तेजस्वी ने उन्हें गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला बताया। तब तेजस्वी ने भविष्य में उनके साथ किसी तरह के गठबंधन से इन्कार कर दिया था।
क्या हैं बिहार के समीकरण: नीतीश की नाराजगी से भाजपा को कितना होगा नुकसान? आंकड़ों में समझें पूरा खेल
खबर है कि नीतीश कुमार ने फोन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की है। ऐसे में बिहार में राजद, कांग्रेस और जदयू मिलकर नए समीकरण गढ़ सकते हैं।

नीतीश ने भी की थी लालू की सांप से तुलना

2015 में नीतीश ने लालू प्रसाद की तुलना विषैले सांप से की थी। सोशल मीडिया पर किसी ने भाजपा से रिश्ते तोड़कर लालू के साथ जाने के फैसले के बारे में नीतीश से पूछा था कि लालू के साथ रहकर बिहार का विकास कैसे होगा, तो उन्होंने रहीम का दोहा कहा था-जो रहीम उत्तम प्रकृति, का करी सकत कुसंग, चंदन विष व्यापत नहीं, लिपटे रहत भुजंग। बाद में, राजद की ओर से हंगामा होने पर नीतीश ने कहा था, उन्होंने यह दोहा भाजपा के बारे में कहा था।

विश्वासघात के खिलाफ बिहार में भाजपा का महाधरना आयोजन

बिहार में नीतीश के विश्वासघात के खिलाफ भाजपा के नेता महाधरना देंगे। इसकी शुरुआत भाजपा प्रदेश कार्यालय से होगी। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कोर कमेटी की बैठक के बाद कहा, नीतीश ने जिस प्रकार से जनता से विश्वासघात किया है उन्हें जनता कभी माफ नहीं करेगी। 11 अगस्त को जिला मुख्यालय और 12 अगस्त को प्रखंड मुख्यालयों पर भी महाधरना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button