अपराधअंबेडकर नगरअमरोहाअमेठीअयोध्याअलीगढ़आगराउत्तर प्रदेशकानपुर नगरकासगंजकौशाम्बीग़ाज़ियाबादग़ाज़ीपुरगोंडागोरखपुरचंदौलीचित्रकूटजालौनदेवरियापीलीभीतप्रतापगढ़प्रयागराजफ़तेहपुरफ़र्रूख़ाबादबलियाबस्तीबहराइचबाराबंकीमऊमथुरामहाराजगंजमहोबारायबरेलीलखनऊवाराणसी

दलित महिला प्रधान की पीट -पीट कर हत्या. उत्तर प्रदेश बनता जा रहा क्राइम प्रदेश बेलगाम अपराधी

uttar pradesh

lucknow

बस्ती जिले के परसरामपुर थानांतर्गत नेवादा ग्राम पंचायत में प्रधानी चुनाव की रंजिश में महिला ग्राम प्रधान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बाइक से जाते समय हुए हमले में घायल महिला प्रधान ने जिला अस्पताल अयोध्या ले जाते वक्त रास्ते में दम तोड़ दिया। शव घर पर छोड़कर प्रधान का पुत्र तहरीर देने थाने पहुंचा तो हड़कंप मच गया। उसने गांव के आधा दर्जन से अधिक लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी है। वहीं पुलिस अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। महिला प्रधान की मौत कैसे हुई, इसकी जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।
नेवादा गांव निवासी सालिकराम की पत्नी प्रभावती देवी (55) वर्तमान में ग्राम प्रधान थी। इससे पूर्व उनका इकलौता बेटा रामप्रकाश सोनकर प्रधान रह चुका है। रामप्रकाश ने तहरीर दी है कि शनिवार को दिन में करीब एक बजे अपनी मां प्रभावती देवी को लेकर वह बाइक से ग्राहक सेवा केन्द्र महेबा में रुपये निकालने जा रहा था। इसी दौरान गांव के पास ही प्रधानी चुनाव की रंजिश में गांव के ही आधा दर्जन से अधिक लोगों ने हमला कर दिया। हाथों से और डंडे से बुरी तरह पीटा। चोट लगने से उसकी मां बेहोश हो गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने घटनाक्रम देखा। बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल अयोध्या ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई। रामप्रकाश ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। हत्या की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र कुमार सिंह ने नेवादा गांव पहुंचकर मौका मुआयना किया और बयान दर्ज किए। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
मेरी मां मौजूदा ग्राम प्रधान थीं। चुनावी रंजिश में गांव के ही कुछ लोगों ने दोपहर में उन पर हमला कर पीट-पीट कर मार डाला। आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
रामप्रकाश, महिला ग्राम प्रधान का पुत्र
महिला ग्राम प्रधान की मौत के घटनाक्रम की अभी जांच कराई जा रही है। छानबीन में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
यह जानकारी
हेमराज मीणा, एसपी ने दी है

please like share and comment

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close