Uttar pradesh Polytechnic newsलखनऊ

UP Polytechnic JEECUP 2020 Entrance Exame ,कल होगा दूसरे चरण का एंट्रेंस एग्जाम

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राविधिक शिक्षा विभाग के अधीन संचालित राजकीय एवं अनुदानित पॉलीटेक्निक संस्थाओं में शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश ग्रुप -B, C, D, F, G, H, I की परीक्षा 15 सितम्बर, 2020 को सुबह 09.00 से 12.00 बजे तक ऑनलाइन मोड से होगी। जबकि ग्रुप -K1, K2, K3, K4, K5, K6, K7, K8 की परीक्षा 15 सितम्बर, 2020 को दोपहर अपराह्न 02.30 से 05.30 बजे तक ऑनलाइन मोड से होगी।

छात्रों की होगी थर्मल स्कैनिंग ,तभी मिलेगा प्रवेश कोरोना के चलते किये गए व्यापक इंतजाम

उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के दूसरे कारण में सभी परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी तभी उनको प्रवेश मिलेगा
कोरोना के चलते मई जून में होने बलि प्रवेश परीक्षा सितम्बर में हो रही है। सैनिटीज़ोर की भी होगी व्यवस्था मास्क लगाना भी है जरुरी

पॉलीटेक्निक शैक्षिक संस्थानों में सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश क्षमता का निर्धारण कर दिया है।जिसमे प्राइवेट संस्थान भी शामिल है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राविधिक शिक्षा विभाग के अधीन संचालित राजकीय एवं अनुदानित पॉलीटेक्निक संस्थाओं में शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए प्रवेश क्षमता का निर्धारण कर दिया है।जिसमे प्राइवेट संसथान भी शामिल है। इस सत्र में इन संस्थाओं के सभी पाठ्यक्रमों में 46105 सीटों पर प्रवेश होगा। 12 सितम्बर को प्रथम चरण का परीक्षा हो चुकी है दूसरा चरण का 15 को होगा जिसकी सम्पूर्ण तैयारी कर ली गयी है।
प्राविधिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव सुनील कुमार चौधरी ने निदेशक प्राविधक शिक्षा को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। शासन ने कहा है कि संबंधित डिप्लोमा स्तरीय संस्थाओं के विभिन्न पाठ्यक्रमों में 46105 सीटों की प्रवेश क्षमता के आधार पर सूची में दिए गए विवरण के अनुसार ही प्रवेश लिया जाएगा। सूची में सभी संस्थाओं को अलग-अलग आवंटित सीटों का की संख्या का विवरण दिया गया है। इन सीटों पर काउंसलिंग के पहले अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) से अनुमोदन की स्थिति संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव को अपने स्तर से देखनी होगी। प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव से भी कहा गया है कि वे छात्रों का पंजीकरण करते समय एआईसीटीई से सीटों की मान्यता की पुष्टि करने को बोला गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close