फर्रुखाबाद

कांग्रेस के कायमगंज विधानसभा के संभावित उम्मीदवार सूबेदार राकेश कुमार ने किया जनसंपर्क

Kaimganj:उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आदरणीया श्रीमती प्रियंका गांधी एवं प्रदेश अध्यक्ष माननीय श्री अजय कुमार लल्लू जी के निर्देशों के तहत जन संपर्क अभियान कार्यक्रम के तहत आज दिनांक 30 सितंबर को 192 कायमगंज (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र के कंपिल में मोहल्ला अंबेडकर नगर, चांदपुर सिकंदरपुर, सिसैया नगला, रौकरी, बहबलपुर साहीपुर और भटमई आदि गांवों में सूबेदार राकेश कुमार सागर ने सैकड़ों लोगों के साथ जनसंपर्क किया और तमाम नुक्कड सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा शातिर व साजिशी लोगों द्वारा अच्छे दिनों के लिए वोट करने हेतु बरगलाई गई जनता आज बुरे दिनों के चुंगल में फंस चुकी है। आज बच्चों को शिक्षा से व युवाओं को नौकरियों/रोजगार से वंचित रख कर उन्हें जाति आधारित काम करने को विवश किया जा रहा है अथवा दस बारह हजार पर 12 घंटे काम करने तथा पूंजीपतियों का गुलाम बनाने की योजना के तहत संघी मोदी योगी सरकारें काम कर रहीं हैं। आज हर वर्ग हताश एवं निराश है तथा योगी सरकार के भृष्ट्राचार और अत्याचार से त्रस्त है। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी और श्रीमती प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की जनता को महंगाई और बेरोजगारी के दलदल व निराशा के गर्त से बाहर निकाल कर अमन चैन शांति का माहौल कायम कर पुनः तेज रफ्तार के साथ प्रगति पथ पर दौड़ाना चाहती है। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी ने देश की आजादी के लिए साठ सालों तक संघर्ष किया। महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार बल्लभभाई पटेल और मौलाना अबुल कलाम आजाद सहित सैकड़ों कांग्रेसी नेता बीसियों साल जेलों में रहे और बेशुमार यातनाएं सहीं व तमाम कुर्बानियां देकर और हजारों हजार सेनानियों ने अपने प्राण न्यौछावर कर देश को आजाद कराया और अंग्रेजों को देश से भगाया था। उन्होंने कहा जिन्होंने देश को आजाद कराने की जंग नहीं लडी, उनकी औलादें/अनुयाई व गोडसे पूजक आज झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर देश पर राज कर रहे हैं और देश व देश की जनता को कंगाल बना कर बर्बाद करने पर तुले हुए हैं।

श्री राकेश सागर ने कहा, आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी ने अभावग्रस्त भारत को संपन्न राष्ट्र बनाने और देश व जनता का विकास सुनिश्चित करने हेतु पंच वर्षीय योजनाएं बनाकर सर्व प्रथम शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, रक्षा एवं विज्ञान को प्राथमिकता देकर देश भर में लाखों लाख स्कूलों,कालेजों, युनिवर्सिटीज व अन्य शिक्षण संस्थानों और अस्पतालों का निर्माण कराने के साथ ही खेत खेत पानी पहुंचाने के लिए नहरें खुदवाईं, बांध बनवाए व खेत खेत पर सब्सिडी देकर बोरिंग कराई और ट्रैक्टर सहित तमाम कृषि यंत्रों पर एवं खाद्य डीजल पेट्रोल पर सब्सिडी देकर हरित क्रांति लाई जिससे देश में अनाज की पैदावार बढ़ाकर देश की जनता की भूख मिटाने का काम कर किसानों की हालत को भी सुधारा। देश में सस्ते व सुगम यातायात की सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु रेल ट्रैक एवं सड़कें बनाकर हम भारतीयों का जीवन सुखमय बनाने हेतु तमाम महत्वपूर्ण कार्य किए । श्री सागर ने कहा कांग्रेस पार्टी ने दलितों पिछड़ों व कमजोर वर्गों सहित सर्व समाज को शिक्षित प्रशिक्षित करने के मकसद से लाखों लाख सरकारी बेसिक प्राइमरी स्कूलों, कालेजों, युनिवर्सिटीज व अन्य तमाम शिक्षण संस्थानों का न केवल निर्माण कराया बल्कि उनमें करोड़ों करोड़ सरकारी अध्यापाकों, प्रवक्ताओं और प्रोफेसरों की नियुक्तियां कर सर्व समाज को साधारण फीस पर शिक्षित प्रशिक्षित होकर अपने जीवन को बेहतर बनाने हेतु बेशुमार अवसर प्रदान किए। कांग्रेस पार्टी व उसकी सरकारों ने बिना किसी प्रचार प्रसार के तमाम बुनियादी काम कर जहां देश और जनता का सर्वांगीण विकास किया वहीं भारत को दुनियां का एक संप्रभु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाया ।

लेकिन वर्तमान मोदी योगी राज में आज शक्ति संपन्न राष्ट्र के साथ ही विशेष रूप से समाज के कमजोर वर्गों को और ज्यादा कमजोर करने की साजिश हो रही है। वर्तमान सरकारें आज साजिश के तहत भृष्ट एवं अवसरवादी पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतलियां बनी हुई हैं तथा जनहित व देशहित में काम करने के बजाए चंद मुनाफाखोर उद्योगपतियों के लिए काम कर रहीं हैं तथा देश के संसाधनों को अपने चंद चहेतों को औने-पौने में सौंप कर उन्हें और ज्यादा मालामाल कर रहीं हैं, वहीं देश और जनता को यह लगातार कंगाल बना रहीं हैं । श्री सागर ने आगे कहा कि इसी रणनीति के तहत संघी मोदी योगी सरकारें नहीं चाहतीं कि कोई गरीब/मध्यम वर्ग पढ़ लिख कर अपना जीवन बेहतर बनाए। इसलिए यह सरकारें सरकारी शिक्षण संस्थानों को एक के बाद एक लगभग सभी को बंद कर रहे हैं या फिर निजी हाथों में सौंप रहे हैं और शिक्षा के बजट में पिछले साढ़े सात सालों से लगातार भारी कटौती कर रहे हैं तथा डीजल पेट्रोल और गैस पर बेशुमार टैक्स बसूल कर लगातार जनता की जेब काट कर उसे दिन प्रतिदिन कंगाल बना रहे हैं। क्षात्र/क्षात्राओं से जो फीस बसूली जाती है, उसको यह सरकारें दसियों गुना बढा दिए हैं । वहीं दूसरी तरफ यह अपने चहेतों का हजारों लाख करोड़ कर्ज माफ कर दिए हैं तथा धनाढ्यों के हितों के लिए ही काम कर रहे हैं । उन्होंने कहा धनाड्य वर्ग/संघियों और भाजपाईयों के बच्चे व सगे संबंधी जो दान देकर/फर्जी स्कूलों में पढे हैं अथवा संबंधों के आधार पर रुतवा और पोजीशन हासिल किए हैं तथा जो किसी भी सरकारी प्रतियोगिता में आज तक कोई भी मेरिट नहीं बना पाए, ऐसे हजारों लोग जो फर्जी मेरिटधारी बने बैठे हैं, उन संघियों के लिए ही मोदी सरकार लेटरल इंट्री लाकर उन्हें सरकार के तमाम विभागों में उच्च पदों पर बैठा कर धनाड्यों के हितों के अनुरूप नीतियां/कार्यक्रम बनाकर और देश में लागू कराकर सरकारी खजाने को लुटवाने का लगातार काम कर रही है । रिजर्व बैंक को इन्होंने खाली कर दिया है और तमाम बैंकों को दीवालिया बना कर उन्हें बंद कर रहे हैं या फिर चहेतों के निजी हाथों में सौंप रहे हैं। देश विरोधी व जनविरोधी नीतियों से आज इन संघी सरकारों ने आम आदमी की सत्तर सालों की मेहनत पर पानी फेर दिया है और देश को आर्थिक रूप से तबाह कर दिया है । श्री राकेश सागर ने जनता से इन नुक्सानदायक मोदी योगी सरकारों को वोट की चोट से सत्ता से उखाड़ कर संविधान और लोकतंत्र बचाने हेतु कांग्रेस को मजबूत करने का आह्वान किया । इस अवसर पर रामेश्वर दयाल, विशाल गौतम, राम निवास, विनोद बाबू , महेश बाबू और रिंकू आदि साथ रहे ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *