फर्रुखाबाद

अनुसूचित जाति के लड़के से प्रेम विवाह,तो घर बालों ने दी बेटी को खौफनाक मौत, सरकार का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ हवा में गुम

मेरठ:मेरठ के परतापुर थानाक्षेत्र में बेटी को मारने के लिए परिवार और रिश्तेदारों ने 24 घंटे में खौफनाक साजिश रच डाली। पहले बैटी को कमरे में बंद करके बेरहमी से पीटा और फिर मार डाला।

बेटी का कसूर इतना था कि उसने अनुसूचित जाति के युवक से मोहब्बत के बाद शादी कर ली थी। पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। रूमा के छह भाई हैं।

युवती का राहुल से करीब दो साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। वह आठ-भाई बहनों में सबसे छोटी बताई गई है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। उसने इंटर पास की है। तीन महीने पहले ही वह बालिग हुई थी। इसी दौरान जुलाई माह में उसने राहुल के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी।

इस मामले की जानकारी परिवार के लोगों को शुक्रवार दोपहर को हुई। घर के सामने रह रहे अनुसूचित जाति के लड़के से उसने शादी कर ली है। इसकी जानकारी पर उसके मामा के दो लड़के भी शुक्रवार रात में ही भूड़पुर गांव में पहुंच गए।

जाति से इतनी नफरत की बेटी को रातभर बंधक बनाकर पीटा बेटी को मार ही डाला


पुलिस सूत्रों की मानें तो रातभर युवती को परिजनों ने बंधक बनाकर पीटा। इसकी भनक राहुल हो गई, लेकिन वह कुछ नहीं कर सका। शनिवार की सुबह वह घर से बाहर नहीं निकली। जबकि उसके मामा के बेटे व तीन भाई गायब हो गए थे। राहुल को आभास हो गया था कि उसकी पत्नी के साथ कोई अनहोनी हो गई है।

उनके घर पर उनके परिवार की भीड़ लगने लगी और मौत की खबर आ गई। शाम करीब साढ़े छह बजे शव परिवार वाले लेकर श्मशानघाट में पहुंचे। तभी राहुल ने पुलिस को जानकारी दे दी। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

मेरी पत्नी की हत्या कर दी- राहुल


राहुल ने एसएसपी को बताया कि उसकी पत्नी की उसके परिजनों ने हत्या कर दी। उसके शव को गुपचुप तरीके के श्मशानघाट में ले गए हैं। एसएसपी ने थाना पुलिस को सूचना दी। शुरूआत में पुलिस ने समझा कि मामला पति-पत्नी के बीच का है। लेकिन पुलिस को जब यह पता चला कि मामला ऑनर किलिंग का है, तो खलबली मच गई। एसपी देहात खुद गांव में जांच करने पहुंच गए।

बेटी की मां बदलती रही पल पल बयान


पुलिस ने युवती की मां को हिरासत में ले लिया है। वह बार-बार बयान भी बदलती रही। पुलिस का कहना है कि पहले तो युवती की मां कह रही थी कि बेटी की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके चलते मौत हुई है। बाद में उसने बताया कि बेटी ने पंखे पर लटककर जान दे दी है। देर रात पुलिस वाले युवती के भाई और ममेरे भाईयों की तलाश में दबिश देने में लगे रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *