covid-19 | Mumbai | महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में लग सकता है लॉकडाउन फैसला आज Covid -19 महामारी की गति हुए बहुत तेज

Mumbai :महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को बढ़ाता देख आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लॉकडाउन लगाने पर कोई फैसला से सकते हैं। आज महाराष्ट्र में कोविड-19 टास्ट फोर्स की बैठक होनी है, जिसके बाद कोविड-१९ पर फैसला लिया जाएगा। बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री ठाकरे ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसमें कोरोना की स्थिति को लेकर विस्तार से चर्चा की गई थी।

निजी अस्पतालों से भी बात कर रहे उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि वो अलग-अलग क्षेत्रों के कई जानकारों से बात कर रहे हैं और पिछले कुछ दिनों से वो निजी अस्पतालों से भी बात कर रहे हैं। कल बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने जानकारी दी थी कि ये सभी लोग सरकार का समर्थन कर रहे हैं। हालांकि लॉकडाउन की अवधि कितनी होगी, इसका एलान तो औपचारिक तौर किया जाएगा लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए दो हफ्ते तक लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इस पर फैसला लेने की क़बायत चल रही है।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि इस लॉकडाउन के तहत सार्वजनिक परिवहन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लोगों के पास घुमने के लिए जरूरी और मान्य कारण होने चाहिए, इसमें मेडिकल और जरूरी सेवाएं सम्मिलित हैं। इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि लंबी दूरी की ट्रेनों और हवाई उड़ानों को नहीं रोका जाएगा।  व् सभी जरुरी कामों के लिए छूट रहेगी

महाराष्ट्र सर्कार की सहयोगी कांग्रेस भी है lockdown लगाने के पछ में

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने शनिवार को कहा कि कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाना जरूरी है। और उसके बाद लोगों को राहत दी जाएगी है। उन्होंने आगे कहा कि रविवार को राज्य की कोविड-19 टास्ट फोर्स के साथ मुख्यमंत्री ठाकरे की बैठक है। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही लॉकडाउन की अवधि पर विचार कर आधिकारिक मुहर लग जाएगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय से आया बयान

शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि महाराष्ट्र में स्थिति बहुत भयावह है। एक तरफ लोगों की भावनाएं हैं और दूसरी तरफ कोरोना वायरस के बढ़ते मामले हैं। बयान में कहा गया कि अगर आपको ये लड़ाई जीतनी है तो सख्ती का पालन करना होगा। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चिंता व्यक्त की गयी है।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *