kheti kisani | saini farm house | फ़र्रूख़ाबाद

फर्रुखाबाद में एक ऐसा किसान जो कमाता है महीनें में लाखों रूपये ,आधुनिक व् जैविक विधि का करते हैं उपयोग सरकार भी देती है अनुदान सभी किसान जरूर देखें

फर्रुखाबाद के करनपुर मजरा बांसमई में एक ऐसे किसान हैं जो आधुनिक और जैविक विधि से फसलों का उत्पादन करते है नाम प्रवीन कुमार सैनी ,प्रवीन सैनी ने अपने फार्महाउस सैनी फार्महाउस के नाम से करनपुर मजरा बांसमई में वन रखा है। और वहां पर आधुनिक तरीके से जैविक विधि का इस्तेमाल कर कई प्रकार के फलों का उत्पादन करते हैं सब्जियां उगाते हैं ,जिनका उत्पादन भी बहुत ही अच्छा होता है। और खाने में स्वादिस्ट होती हैं व् सबसे बड़ी बात ये है कि पर्यावरण के लिए जो चीजें यहाँ सामने आयी हैं। वो काविले-ए- तारीफ हैं। सुबह सुबह जब यहाँ ए तो वहां पर बहुत से क्षेत्रीय लोग फॉर्महॉउस के मालिक व् आधुनिक किसान प्रवीन कुमार सैनी से मिले जो अपने यहाँ खेतों से उगाई सव्जियां व् तरबूज , उच्च क्वालिटी का खरबूजा ,तोरई , सीडलेस खीरा ,पीला तरबूज ,पीला खरबूजा ,जो देखने में भी काफी खूबसूरत लग रहे थे लोग वहां खरीदने आते हैं।

स्वीट कॉर्न मतलब मीठी मक्का ,गजब का स्वाद और फुल नुट्रिशन

ये मक्का देखने में तो एकदम नार्मल मक्का लगती है लेकिन जब इसको कच्चा कहते हैं तो ये बहुत मीठी व् स्वादिस्ट लगाती है , प्रवीन सैनी बताते हैं कि ये बहुत ही नुट्रिशन देती है आम मक्का तो मुर्गी पालन या फिर जानवरों के लिए दाना वनाते है। ये मक्का इंसानो के लिए बहुत ही लाभदायक होती है।

खरबूजा व् तरबूज भी हैं लाजबाब ,मंडियों में भी जाता है बिकने

सैनी फार्म पर खरबूजा और तरबूज भी कई किस्म के है जिसमे ताईवान कि वैरायटी ,तरबूज और खरबूजा कि है जिसका मार्केट प्राइस आम खरबूजा और तरबूज से अधिक बड़ी आसानी से मिल जाता है। शादी विवाह में भी यही तरबूज और खरबूजा दिया जाता है। पीला तरबूज भी अच्छा कमाई देता है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *