फर्रुखाबाद

संविदाकर्मी लाइनमैन की सेवा समाप्त, कई दिन से फुका पड़ा था ट्रांसफॉर्म सिकायत पर कार्यवाही

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह के निर्देश पर विद्युत आपूर्ति में लापरवाही करने पर वीरसिंह लाइनमैन सिरमौरा की संविदा समाप्त। आरके वर्मा उपखण्ड अधिकारी नवाबगंज के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही हेतु शासन को पत्र भेजा गया।
ग्राम सिरमौरा में ट्रांसफार्मर पाँच दिन से फुका पड़ा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से की थी। डीएम का फरमान था ट्रांसफार्मर खराब होने पर 48 घण्टे के अन्दर ही बदल दिया जाए। इसके बावजूद काम में शिथिलता बरती जा रही थी। अधिशासी अभियन्ता कायमगंज द्वारा शिकायत की जांच में बताया गया कि वीरसिंह लाइनमैन द्वारा इस क्षेत्र की विद्युत आपुर्ति सही तरीके से बहाल नहीं की जा रही है एवं इनके द्वारा विद्युत कार्य भी अत्यत लापरवाही से किया जाता रहा है। उक्त प्रकरण में जिम्मेदारी अधिकारी होने के नाते उपखण्ड अधिकारी को दोषी पाया गया है।
इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता कायमगंज को लाइनमैन वीरसिहं की संविदा समाप्त करने के साथ-साथ आर0के0वर्मा उपखण्ड अधिकारी नवाबगंज के विरूद्ध दंडात्मक / विभागीय कार्यवाही हेतु शासन को तत्काल पत्र भेजने के निर्देश दिए ।
जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों को दी हिदायत, भविष्य में ट्रांसफ़ार्मर खराब होने पर ग्रामीण क्षेत्र में 48 घण्टा एवं शहरी क्षेत्र में 24 घण्टे के अन्दर ट्रांसफार्मर बदलना सुनिश्चित किया जाए, अन्यथा की दशा में जिम्मेदार के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *