फर्रुखाबाद

पचास प्रतिशत के साथ स्कूल खोलने की सरकार ने इजाजत

Lucknow:उत्तर प्रदेश में 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है. यूपी के स्कूल भी कोविड-19 प्रोटोकोल के साथ 16 अगस्त से खुलेंगे. बता दें कि देश के कई राज्यों में दो अगस्त से स्कूल खोले जा चुके हैं. स्कूल खोलने को लेकर लोकभवन में सीएम योगी के साथ श‍िक्षा विभाग के अध‍िकारियों की बैठक चुकी है. ढाई बजे से विभाग में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बैठक लेंगे.

उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ खोले जाएंगे. छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्क पहनना अन‍िवार्य किया जाएगा. यूपी में छात्रों को स्कूल आने के लिए उनके अभिभावकों की लिखित सहमति जरूर देनी होगी. बिना सहमति पत्र स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

देश के विभिन्न राज्यों में लंबे समय के बाद प्राइवेट और सरकारी स्कूलों को खोला गया है. पंजाब में प्राइमरी से लेकर सेकेंडरी तक की कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए आज (सोमवार) यानी 02 अगस्त से स्कूल खुल गए हैं. वहीं, उत्तराखंड, झारखंड में भी स्कूल-कॉलेज (School-College Reopen) एक बार फिर छात्रों से गुलजार हो रहे हैं.

स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. स्टूडेंट्स से लेकर टीचिंग स्टाफ तक सभी मास्क पहने हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर आए. आदेश के अनुसार स्कूलों को सेनेटाइज किया गया है. साथ ही स्कूल में थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइज करने के बाद ही क्लास में स्टूडेंट्स को एंट्री दी गई है.

वहीं पंजाब के स्कूलों में प्री-प्राइमरी से सीनियर सेकेंडरी तक सभी कक्षाएं पहले की तरह (फिजिकल ढंग से) चलाई जाएंगी. स्कूलों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा. स्कूलों में क्लासेज ऑफलाइन मोड में लगेंगी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *